Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार

अलवर, 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के टपूकडा थाना पुलिस ने एक अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आठ आरोपियों को गिरफ्तार करके उनसे 14 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं।
थाना प्रभारी राजीव डूडी ने आज बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि उबाराका और धौली पहाडी गांव के बीच में सूखी नदी के पास खाली जमीन में एक गहरा और लम्बा चौडा गड्डे में चोरी की कई मोटर साईकिलें और उन्हें चुराने वाले और खरीदने वाले मौजूद हैं। इसी जगह पर पिछले कुछ दिनों से ये चोर चोरी छिपे चोरी की मोटर साईकिले लाते हैं और चार दीवारी में रहने वाले गार्डों की मदद से उसे गड्डे में छिपा देते हैं। बाद में इन मोटर साईकिलों के कलपुर्जे या पूरी मोटर साईकिलों को यहां से अन्यत्र ले जाकर बेच देते हैं।
उन्होंने बताया कि सूचना के बाद टपूकडा थाना पुलिस ने मौके पर दबिश वहां लोगों को दबोंच लिया। गड्डे में एक दर्जन से भी ज्यादा मोटर साईकिलें बरामद कीं। श्री डूडी ने बताया कि वहां से पुलिस ने 14 मोटर साईकिलों एवं उनके पार्ट्स बरामद किये। गिरफ्तार आरोपियों में तीन कुख्यात अन्तर्राज्यीय वाहन चोर, तीन चोरी के वाहनों के आदतन खरीदार और दो सोसाईटी में गार्ड की नौकरी करते हैं जो पैसे के लालच में वाहन चोरों एवं खरीदारों की मदद करते हैं।
गिरफ्तार वाहन चोरों में सोनू उर्फ स्वर्ण सिंह रायसिख (21) कुख्यात वाहन चोर है। वह 200 से ज्यादा मोटरसाकिलें चुरा चुका है। अली मोहम्मद (20) उसका मुख्य सहयोगी है। जयपाल (20) भी उसका साथी है। अन्य आरोपियों में वाहन खरीददार और उन्हें अन्यत्र बेचने वालों में राशिद (21), पवन (19), शाहरुख (19)राजपाल (25) और रणजीत (21) हैं। उनसे पूछताछ में और वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।
जैन सुनील
वार्ता
image