Friday, Mar 29 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने किया बर्हिगमन

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने किया बर्हिगमन

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने कौशल नियोजन एवं उद्यमिता राज्य मंत्री अशोक चांदना के जवाब से असंतुष्ट होकर नारेबाजी की तथा सदन की कार्यवाही का बर्हिगमन किया।

प्रश्नकाल में भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के मूल एवं पूरक प्रश्नों का श्री चांदना के जवाब देने पर श्री सराफ संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने फिर पूरक प्रश्न किया कि राज्य में मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना के तहत कितने बेरोजगार शिक्षित युवाओं को लाभान्वित किया गया। इस पर श्री चांदना के जवाब से श्री सराफ संतुष्ट नहीं हुए। प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि बांसवाड़ा जिले में 24 हजार बेरोजगार पंजीयन हैं और उनमें केवल 132 को ही लाभान्वित किया गया जबकि शेष को इसके लिए पात्र क्यों नहीं माना गया। इसी तरह अन्य जगहों के हाल है। उन्होंने कहा कि कब तक ये लोग पात्र सूची में आयेंगे।

विपक्ष के सदस्य श्री चांदना के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और खड़े होकर जोर जोर से बोलने लगे, जिससे सदन में शोरशराबा हुआ। इस पर अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने कहा कि वह इस तरह की अनुमति नहीं देंगे और अगले प्रश्न के लिए नाम पुकार लिया। विपक्ष के सदस्य वेल में आ गये और नारेबाजी करने लगे।

दो-तीन मिनट शोरशराबे के बाद श्री कटारिया ने कहा कि जब उनकी बात नहीं सुनी जा रही है तो वे सदन से बर्हिगमन कर रहे हैं और विपक्षी सदस्य बर्हिगमन कर गये।

इससे पहले श्री चांदना ने अपने जवाब में बताया कि राज्य में दस लाख 73 हजार 652 शिक्षित बेरोजगार पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि इनमें गत दिसम्बर से 16 जुलाई तक 29 हजार 19 नये बेरोजगारों का पंजीयन हुआ है।

जोरा

वार्ता

image