Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने पर राजस्व अधिकारी को थमाया नोटिस

अजमेर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेंन्द्र सिंह राठौड़ ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना ( मनरेगा) के कार्यो का औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने पर पंचायत समिति सिघोरा के राजस्व अधिकारी रामवीर मीणा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
नोटिस में कहा गया है कि श्री राठौड़ द्वारा मनरेगा कार्यो का किया गया औचक निरीक्षण के दौरान उनकी अनुपस्थिति को लेकर तीन दिवस में उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। श्री राठौड़ ने मनरेगा से जुड़े अधिशासी अभियंता एवं सहायक अभियंता की मौजूदगी में कार्यों का निरीक्षण किया गया जिनमें श्रमिकों की कम उपस्थिति को गंभीरता से लिया गया। साथ ही मजदूरों की उपस्थिति पर मेट के हस्ताक्षर भी नहीं थे। कार्य का माप आदि भी मस्टररोल पर आंशिक रूप से चढ़े हुए बताए गए।
श्री राठौड़ ने इनको आधार बताते हुए जांच रिपोर्ट के तहत एक अन्य ग्राम विकास अधिकारी पंचायत समिति अरांई पायल चौधरी को भी नोटिस थमाया गया है।
श्री राठौड़ ने बताया कि राज्स सरकार की मंशा के अनुरुप पूरे जिले में औचक निरीक्षण के बाद कमी पाए जाने पर उक्त नोटिस जारी किए गए है और औचक निरीक्षण का अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने संबंधित प्रभारियों को काम में लापरवाही न बरतने का भी निर्देश दिए है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image