Friday, Mar 29 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीन करोड 64 लाख रू. की कर एवं शास्ती वसूली

उदयपुर 20 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर एवं बांसवाड़ा जिले में वाणिज्यिक कर विभाग ने कर चोरी में लिप्त व्यवसायियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए चालू वित्तीय में गत एक अप्रैल के बाद 74 वाहनों से तीन करोड़ 64 लाख रूपये की कर एवं शास्ति वसूली गई।
विभाग के सूत्रों ने बताया कि परिवहनित वाहनों में कर चोरी से सम्बन्धित वस्तुएं जैसे-पान मसाला, गुटखा, आटो पार्ट्स्, आयरन, स्टील, रेडीमेड, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक्स आदि विशेष निगरानी रखते हुए प्रकरण बनाए गए। विभाग की उदयपुर टीम द्वारा एक ओर एल्यूमिनियम के एक व्यवसाय का सर्वे कर भारी अनियमितता पकड़ी है, वही दूसरी ओर सिगरेट के एक व्यवसायी के यहां बिना रजिस्ट्रेशन लिए बिना बिल का स्टॉक पकड़ा है।
इसी प्रकार बांसवाड़ा टीम द्वारा एल्यूमिनियम सेक्शन एवं अलमारी के व्यवसायी के विरूद्ध अनियमिता दर्ज कर कार्यवाही की गई। दोनों टीमों के द्वारा अब तक सर्वेक्षण किए जाकर कार्यवाही करते हुए 15.36 करोड़ रुपये की वसूली की गई है एवं केस दर्ज किया गया है। प्रतिकरापवंचन टीमों द्वारा बोगस बिलों से कर चोरी करने वालों के विरूद्ध भी सघन जांच की जा रही है।
रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image