Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान विधानसभा में भाजपा सदस्यों ने किया बर्हिगमन

जयपुर 26 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने आज प्रश्नकाल में सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना के किसानों के ऋण माफ को लेकर दिये जवाब से असंतुष्ट होकर सदन का बर्हिगमन किया।
प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने इस संबंध में पूरक प्रश्न पूछते हुए कहा कि सरकार को राज्य में वास्तविक ऋण माफ होने वाले किसानों की संख्या और अब तक कितना पैसा उनके खाते में डाल दिया गया है, बताना चाहिए। श्री आंजना ने कहा कि अब तक किसानों के आठ हजार 179 करोड़ रुपए का ऋण माफी कर दिया गया हैं और यह पैसा उनके खाते में समायोजित कर दिया गया है।
लेकिन भाजपा सदस्य श्री आंजना के इस उत्तर से संतुष्ट नहीं हुए और श्री कटारिया के अलावा प्रतिपक्ष उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ तथा अन्य सदस्य खड़े हो गये और जोर जोर से बोलने लगे तथा सदन में शोरगुल होने लगा। इसके बाद भाजपा सदस्य सदन की कार्यवाही का बर्हिगमन कर गये।
इससे पहले श्री आंजना ने विधायक संतोष के मूल प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार ने किसानों की ऋण माफी योजना के तहत अब तक 19 लाख 99 हजार 249 आवेदनों में 19 लाख 70 हजार 135 किसानों का ऋण माफ किया गया है जिनमें 19 लाख 40 हजार 526 किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र दिये जा चुके है।
उन्होंने कहा कि किसानों के दो लाख रुपए तक ऋण माफ करने के बारे में बैंकों से बातचीत चल रही है और बातचीत में बैठ गया तो किसानों को दो लाख रुपए तक का ऋण भी माफ कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में ऋण माफी के तहत कहीं भी अनियमितता पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
जोरा
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image