Friday, Apr 19 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शर्मा ने ग्रामीण आजीविका विकास परिषद कार्यालय स्थानांतरित करने से रोका

अजमेर, 27 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने अजमेर जिले के केकड़ी उपखंड में राजस्थान ग्रामीण आजिविका विकास परिषद का कार्यालय केकड़ी से वापस अजमेर स्थानांतरित करने से रोक दिया।
ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग के परियोजना निदेशक के आदेश पर केकड़ी में संचालित जिला स्तरीय इस कार्यालय को पुनः अजमेर स्थानांतरित करके संचालित किया जाना था, जिसके लिए आज केकड़ी कार्यालय का सामान ट्रक में लदवा दिया गया। इसकी भनक जैसे ही जनप्रतिनिधियों को लगी उन्होंने केकड़ी के विधायक एवं मंत्री डॉ. रघु शर्मा से बात की। तब डा़ शर्मा ने तुरंत ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के उच्च अधिकारियों को निर्देश देते हुए सामान केकड़ी से अजमेर नहीं जाने दिया।
सूत्रों ने बताया कि इसके बाद ट्रक में चढ़ाया गया सारा सामान फिर केकड़ी के उसी भवन में रख दिया गया। सूत्रों के अनुसार अब कार्यालय के स्थानांतरण किए जाने अथवा केकड़ी में बनाए रखने के मामले में डॉ. रघु शर्मा के साथ सोमवार को जयपुर में विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक होगी। जिसमें अगला निर्णय लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि जिला स्तरीय यह कार्यालय तीन वर्ष पूर्व केकड़ी में स्थापित किया गया था। पूरे जिले की 2500 महिला स्वयं सहायता समूह यहां के माध्यम से संचालित होते हैं, जिनमें से करीब 1200-1500 सहायता समूह अकेले केकड़ी क्षेत्र से हैं। इसको लेकर केकड़ी के सहायता समूह चलाने वाली महिलाओं में भी चिंता बढ़ गई, लेकिन कार्यालय का स्थानांतरण फिलहाल रुक जाने से सबने राहत की सांस ली।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image