Friday, Mar 29 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीसलपुर बांध में पानी की आवक शुरू

अजमेर 28 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में सक्रिय मानसून के चलते अजमेर जिले के लिए जल आपूर्ति का एकमात्र बीसलपुर बांध में पानी पहुंचना शुरू हो गया है और इससे जलदाय विभाग की चिंता कम होने लगी है।
पिछले तीन दिन से चल रही बरसात के चलते अब बीसलपुर बांध में पानी की आवक शुरू हो गई है। जलदाय विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार पानी की आवक के बाद बीसलपुर बांध का जलस्तर 305.80 आर.एल. मीटर हो गया है, जिसके कारण यह कहा जा रहा है कि बांध में एक महीने के पानी की अतिरिक्त आवक हो गई है।
सूत्रो ने बताया कि बीसलपुर बांध के लिए त्रिवेणी का गेज इस समय 2.1 के उफान पर चल रहा है। मानसून की सक्रियता से उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में बीसलपुर बांध में पर्याप्त पानी आ जाएगा ताकि सूखता बांध प्यासा होने से रूक जाएगा। गौरतलब है कि मानसून से पहले जलदाय विभाग चिंताग्रस्त था क्योंकि बांध में केवल 18 दिन के पानी की बात कही जा रही थी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी परिस्थितियों को देखते हुए आपात योजना बनाने के निर्देश दिए थे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image