Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वित्त एवं विनियोग विधेयक पारित

जयपुर 29 जुलाई (वार्ता) राजस्थान सरकार पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य योजना में भ्रष्टाचार की जांच करायेगी।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में वित्त एवं विनियोग विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुये कहा कि भामाशाह योजना में भ्रष्टाचार की कई शिकायतें आई हैं, जिसकी जांच के लिये मंत्रिस्तरीय समिति गठित की जायेगी। बाद में दोनों विधेयक ध्वनिमत से पारित हो गये।
श्री गहलोत ने कहा कि भामाशाह योजना में निहित स्वार्थी लाभ नहीं उठा ले इसे ध्यान में रखकर इस योजना की समीक्षा की जा रही है, लेकिन इसमें लाभार्थियों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने से वंचित नहीं रखा जायेगा। आयुष्मान भारत योजना का लाभ भी दिलाया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ते मद में भाजपा शासन की तुलना में 21 प्रतिशत बढोतरी की घोषणा करते हुये कहा कि इस मद में 524 करोड रूपये का प्रावधान रखा गया हैं। उन्होंने गौशालाओं के अनुदान में भी भाजपा शासन के मुकाबले 81 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा करते हुये कहा कि गौशालाओं को नौ माह अनुदान दिया जायेगा।
श्री गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंति पर 20 अगस्त से एक वर्ष तक कार्यक्रम आयोजित करने सहित कई घोषणाएं की।
पारीक रामसिंह
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image