Friday, Apr 26 2024 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए संवेदनशील-डोटासरा

जयपुर, 30 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज विधानसभा में बताया कि सरकार संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए संवेदनशील है और जल्दी बैठकें आयोजित करके संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए निर्णय लिया जाएगा।
श्री डोटासरा ने प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि संविदाकर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए एक जनवरी, 2019 को निकाले गए आदेश के अंतर्गत अब तक दो बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं। साथ ही एक अनौपचारिक बैठक राज्य विधान सभा में विधानसभा के प्रथम सत्र के दौरान की गई। उन्होंने बताया कि जो भी संविदाकर्मी हैं, उनका डाटा विभिन्न विभागों द्वारा मंगवाया जा रहा है। पूरा डाटा आने के बाद निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि ग्राम रोजगार सहायक की वर्ष 2013 में 18 हजार की भर्ती निकाली थी। इनमें 10029 पदों के बारे में पांच साल तक पूर्ववर्ती सरकार द्वारा काई निर्णय नहीं लिया गया। अब गत 19 जुलाई को मुख्य सचिव की वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई है और विचार किया गया कि इस प्रक्रिया को कैसे आगे बढ़ाया जाए और ग्राम अस्थाई ग्राम रोजगार सहायक उनको किस प्रकार से स्थाई किया जाए। सरकार इस मामले में संवेदनशील है और कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।
इससे पहले विधायक अमृतलाल मीणा के मूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों में कार्यरत शिक्षा सहयोगी, शिक्षाकर्मी एवं ग्राम रोजगार सहायक अस्थाई एवं फिक्स मानदेय पर विगत कई वर्षों से कार्य कर रहे हैं। संविदा कर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए मंत्रिमण्डलीय उपसमिति का गठन किया हुआ है, जिसमें संविदा कार्मिकों की विभिन्न मांगों के संबंध में प्रकरण विचाराधीन है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा गत एक जनवरी को गठित मंत्रिमण्डलीय उपसमिति की रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image