Friday, Mar 29 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे विधायको की सेमीनार का उद्घाटन

जयपुर 31 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ (सीपीए) राजस्थान शाखा एवं लोकनीति के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान के विधायकों के लिए एक अगस्त को विधान सभा में एक दिवसीय सेमीनार आयोजित की जायेगी।
विधान सभा सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने बताया कि सेमीनार का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे। इस अवसर पर सीपीए राजस्थान शाखा के अध्यक्ष एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सी.पी. जोशी, उपाध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चन्द कटारिया एवं सचिव विधायक संयम लोढ़ा उपस्थित रहेंगे।
श्री माथुर ने बताया कि सेमीनार में ’’तुलनात्मक वैश्विक संदर्भ में संसदीय लोकतंत्र और इसमें भारत का योगदान’’ विषय पर वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा की अध्यक्षता में प्रथम तकनीकी सत्र की शुरुआत होगी। इस सत्र में केन्द्रीय विश्वविद्यालय, हैदराबाद के डॉ.कैलाश, पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के प्रो. आशुतोष कुमार तथा ब्राउन यूनिवर्सिटी यू.एस.ए. के प्रो. आशुतोष वार्ष्यणेय मुख्य वक्ता होंगे।
सेमीनार में सीपीए के सदस्य के रूप में 15वीं विधानसभा के सभी निर्वाचित विधायक भाग लेंगे। सेमीनार हेतु पूर्व विधायक, विश्वविद्यालयों के शिक्षकगण, शोधार्थी, सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ पत्रकार एवं स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधि भी आमंत्रित किये गये है।
रामसिंह
वार्ता
image