Friday, Mar 29 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बोर्ड की परीक्षा के लिये ऑनलाइन आवेदन गुरूवार से शुरू होगा

अजमेर 31 जुलाई (वार्ता) राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2020 की मुख्य परीक्षा के लिए ऑननलाइन आवेदन प्रक्रिया एक अगस्त से प्रारंभ हो जायेगी।
अजमेर मुख्यालय स्थित बोर्ड की सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ 30 अगस्त तक और एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क सहित नौ सितंबर तक आवेदन किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा शुल्क नियमित विद्यार्थियों के लिए 600 रूपए, स्वयं पाठियों के लिए 650 रुपए निर्धारित है। उन्होंने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा शुल्क 100 रुपए प्रति विषय अलग से देय होगा। दृष्टिबाधित परीक्षार्थी, दिव्यांग, युद्ध में वीरगति को प्राप्त अथवा अपाहिज सैनिकों के बच्चों, पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को परीक्षा शुल्क से मुक्त रखा गया है किंतु इन्हें टोकन शुल्क के रूप में पचास रुपए जमा कराने होंगे। आवेदन पत्र आनलाइन भरने हेतु विस्तृत निर्देश प्रपत्र 33 व 34 बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image