Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हनुमानगढ़ में बंद के दौरान झड़प

श्रीगंगानगर, 01 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में चूरू जिले के सरदारशहर थाना पुलिस की हिरासत में एक युवक की मौत हो जाने और उसके परिवार की एक महिला के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने की घटना के विरोध में भीम आर्मी सहित विभिन्न संगठनों द्वारा आज बंद के दौरान हनुमानगढ़ जंक्शन में झड़प हो गई।
जंक्शन के भगतसिंह चौक के समीप भीम आर्मी के कार्यकर्ता सुबह जब दुकानें बंद करवाने के लिए जुलूस निकाल रहे थे, तब एक कार्यकर्ता ने लात मारकर एक दुकान का शीशा तोड़ दिया। इससे दुकानदारों में रोष फैल गया। पुलिस ने उसी समय दस-बारह प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि एक दर्जन प्रदर्शनकारियों को शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दुकानदार गंगाराम ने 17 व्यक्तियों को नामजद करते हुए अन्य कई लोगों के खिलाफ जंक्शन थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है।
उधर भीम आर्मी के एक कार्यकर्ता ने दुकानदार पर जातिसूचक गालियां निकालने एवं मारपीट करने का आरोप लगाते परस्पर मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले भीम आर्मी सहित विभिन्न संगठनों द्वारा सरदारशहर की घटना को लेकर आह्वान किये गये बंद का श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ जिलों में कोई असर दिखाई नहीं दिया। दोनों जिलों में लगभग सभी शहरों व कस्बों में बाजार सामान्य दिनों की तरह खुले।
सेठी सुनील
वार्ता
image