Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिकित्साधिकारी को चौथ वसूली के लिये दी धमकी

श्रीगंगानगर, 02 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर में ब्लॉक चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को अंतरराज्यीय गिरोह सरगना लॉरेंस बिश्नोई के नाम से तीन लाख रुपये देने का धमकी भरा पत्र मिला है।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि पत्र में इस चिकित्सा अधिकारी को धमकाया गया है कि अगर तीन दिन में तीन लाख रुपए नहीं दिए तो उसे एवं उसके पुत्र को गोली से उड़ा दिया जाएगा। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज करके सीसी कैमरे की फुटेज के आधार पर तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा है।
सादुलशहर थाना प्रभारी रामकुमार ने बताया कि ब्लॉक यह धमकी भरा पत्र गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश गुप्ता के वार्ड नंबर 11 में स्थित मकान के पोर्च में खड़ी एक्टिवा स्कूटी की टोकरी में एक युवक ने डाल दिया। जब उस पत्र की तरफ किसी का ध्यान नहीं गया तो उसने चिकित्सा अधिकारी को पत्र सौंप दिया। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने डा0 गुप्ता के निवास और आसपास स्थानों पर लगे सीसी कैमरों की जांच की तो तीन-चार युवक संदिग्धावस्था में डॉ गुप्ता के निवास के अंदर और बाहर घूमते हुए दिखाई दिए। तब कल देर रात पुलिस ने तीन युवकों को दबोंच लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार इन तीनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल इसमें लारेंस गिरोह का किसी तरह का सम्बन्ध होना नहीं पाया गया है।
उल्लेखनीय है कि पंजाब निवासी गिरोह सरगना लॉरेंस बिश्नोई का नाम उस समय सुर्खियों में आया था, जब उसने पिछले वर्ष कथित रूप से फिल्म अभिनेता सलमान खान को मार देने की धमकी दी थी। लॉरेंस बिश्नोई राजस्थान के भरतपुर जेल में है। इसी गिरोह के कुख्यात अपराधी अंकित भादू को चंडीगढ़ के समीप लगभग चार महीने पहले पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।
सेठी सुनील
वार्ता
image