Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ग्राम पंचायतों में चलेगा जल जागरूकता र्कायक्रम

जयपुर 02 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में आमजन में जल के सदुपयोग एवं जल संरक्षण के प्रति जिम्मेदारी का भाव जगाने के लिए राज्य की सभी नौ हजार 894 ग्राम पंचायतों में आधार भूत स्तर जल जागरूकता कार्यक्रम का संचालन होगा।
जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला के निर्देश पर इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई हैं। इस कार्यक्रम के तहत जल संरक्षण के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामीण जल मेला, ग्रामीण सहभागिता आंकलन जैसी गतिविधियों के साथ जल चेतना रथों का संचालन डब्ल्यूएसएसओ के तत्वावधान में होगा। इस अभियान का शुभारंभ आगामी दिनों में राज्य स्तरीय समारोह में किया जाएगा।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भू-जल विभाग के प्रमुख शासन सचिव संदीप वर्मा ने शुक्रवार को जयपुर में झालाना स्थित जल एवं स्वच्छता सहारा संगठन (डब्ल्यूएसएसओ) के कार्यालय परिसर में इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत संचालित होने वाली प्रचार-प्रसार गतिविधियों से सम्बंधित एक प्रदश्रनी का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान ग्राम पंचायतों में जाने वाले जल चेतना रथ एवं ग्रामीण जल मेलों के जरिए होने वाली जागरूकता गतिविधियों के बारे में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी प्रदान किए।
श्री वर्मा ने बताया कि सभी जिला कलक्टरों को इस कार्यक्रम में जल एवं जल संरक्षण से संबंधित सभी विभागों के साथ ही ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गये हैं।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image