Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वाणिज्य कर सहायक आयुक्त रिश्वत लेेते गिरफ्तार

जयपुर, 02 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को संभागीय वाणिज्य कर कार्यालय में सहायक आयुक्त और एक सेवानिवृत्त लिपिक को आज एक लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो को शिकायत की थी कि उसने वर्ष 2015-16, 2016-17 एवं वर्ष 2017-18 के जीएसटी ऑनलाइन जमा कराया था, लेकिन वाणिज्य कर विभाग संभागीय कार्यालय जयपुर वालों ने उस में कुछ कमी निकालकर उसे लम्बित रखा था, जिसका वर्तमान में सात लाख 79 हजार रुपए जीएसटी रिफंड होना था। जीएसटी रिफंड करने की एवज में लिपिक रवि पारीक उक्त रकम का 20 प्रतिशत रिश्वत के रूप में सहायक आयुक्त अनुसुइया कुमारी के लिए मांग रहा था। उसने बताया कि बाद में सौदा 15 प्रतिशत में तय हो गया।
उन्होंने बताया कि इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (जयपुर देहात) नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में उक्त शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही पाई गई। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए अनुसुइया कुमारी एवं रवि पारीक को परिवादी से एक लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया किया। ब्यूरो की कार्रवाई जारी है।
सुनील
वार्ता
image