Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उपचुनाव में कई मतदाताओं के मतदाता सूची में नाम नहीं

अजमेर 04 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अजमेर नगर निगम के पार्षद उपचुनाव में एक वार्ड में कई मतदाताओं के मतदाता सूची में नाम नहीं मिले वहीं दूसरे वार्ड के एक मौहल्ले के मतदाताओं ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया।
उपचुनाव के मतदान के दौराननिगम के वार्ड संख्या 22 के मतदाताओं का आक्रोश उस समय फूट पड़ा जब उनके नाम मतदाता सूची से नदारद मिले। सुबह सात बजे शुरु हुए मतदान में बूथ संख्या पांच पर पहुंचे मतदाताओं के मतदाता सूची में नाम नहीं होने की बात सामने आने के बाद करीब वार्ड में लगभग 150 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं मिले।
अजमेर में गत वर्ष जनवरी में लोकसभा उपचुनाव और इसके बाद विधानसभा और लोकसभा के चुनाव हुए और इन तीनों चुनावों में इन करीब डेढ़ सौ मतदाताओं ने भी मतदान किया था। लेकिन पार्षद के उपचुनाव में इनका मतदाता सूची में नाम नहीं है।
दोनों प्रमुख कांग्रेस एवं भाजपा दलों के नेताओं ने इसे गंभीर लापरवाही बताते हुए व्यवस्था को दोष दिया है और कहा है कि इसके लिए संबंधित बीएलओ जिम्मेदार है।
अजमेर दक्षिण से विधायक एवं पूर्व मंत्री अनिता भदेल ने मतदाता सूची से हटाए गए नामों को लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा कि मतदाताओं का आक्रोश स्वभाविक है। इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई जा रही है ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो। वार्ड से उपचुनाव की दोनों महिला प्रत्याशी सावित्री गुर्जर (कांग्रेस) तथा गायित्री सोनी (भाजपा) ने भी मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम नहीं होने को गलत बताते हुए इसकी शिकायत किए जाने की बात कही है।
उधर निगम के वार्ड संख्या 52 में हो रहे पार्षद के उपचुनाव के मतदान का वार्ड की गजमल गली की मूलभूत समस्याओं को लेकर मौहल्ले के मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। मतदाताओं का आरोप है कि सात माह पहले पाईपलाईन के लिये गली खोदी गयी थी लेकिन आज तक ठीक नहीं कराई गयी। वे अपनी मूलभूत पानी एवं सड़क की शिकायत को लेकर बहिष्कार कर रहे है। मतदाताओं को प्रशासन की ओर से समझाईश के प्रयास किये जा रहे है।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

24 Apr 2024 | 10:42 PM

टोंक 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस लोकसभा चुनाव को बदलाव का चुनाव बताते हुए कहा है कि प्रदेश में पहले चरण के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बैक फुट पर आ गई है, इसलिए इनकी बातें प्रखर हो गई और मंगल सूत्र, मुसलमान, मस्जिद और मंदिर ये सब बातें होने लगी है।

see more..
मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

24 Apr 2024 | 10:33 PM

प्रतापगढ़, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण, विकास, सीमा सुरक्षा तथा दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने के लिए काम करते हैं और उनके नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीब को गणेश मानकर सेवा का कार्य कर रही है।

see more..
image