Friday, Mar 29 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवक को विदेश में बंधक बनाकर करीब तीस लाख ठगे

श्रीगंगानगर, 06 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के एक युवक को विदेश में अच्छी कमाई का झांसा देकर विदेश में बंधक बनाकर करीब तीस लाख रुपए ठग लेने का मामला सामने आया है।
ठगी के इस मामले की मास्टरमाइंड एक महिला है, जिसने अपने आपको नई दिल्ली में इमिग्रेशन ऑफिसर बता कर इस युवक को कनाडा में अच्छा काम दिलाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया।
पुलिस के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में चक 3-एफडी निवासी अजीतसिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित में रिपोर्ट देते हुए अपने साथ हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इस रिपोर्ट के आधार पर पदमपुर थाना में सोमवार रात को आरोपी महिला सिमरन रंधावा और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
अजितसिंह ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पिछले वर्ष मार्च में उसकी पहचान सिमरन रंधावा से हुई और उसने उसे विश्वास दिलाया कि वह उसे बड़ी आसानी से कनाडा के लिए वर्क वीजा दिला देगी। कनाडा में उसे लाखों रुपए प्रतिमाह कमाने का मौका मिलेगा। सिमरन ने यह भी बताया कि कनाडा में उसका चाचा सुरेंद्रसिंह बैरिस्टर है, जिसका वहां काफी प्रभाव है।
इसके बाद सिमरन पदमपुर तहसील क्षेत्र के गजसिंहपुर कस्बा आई और उससे इसके लिए 50 हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस के रुप में ले गई। इसके बाद अजीतसिंह को गत वर्ष 10 जुलाई को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुलाया और उसे कुछ दस्तावेज देते हुए वाया बैंकॉक, कंबोडिया के लिए रवाना कर दिया। सिमरन ने कहा कि कंबोडिया एयरपोर्ट पर उसके कर्मचारी मिलेंगे जो उसे अपने ऑफिस में लेकर जाएंगे। ऑफिस में उसे आगे कनाडा की टिकट और वर्क वीजा दिया जायेगा।
लेकिन सैमरीक एयरपोर्ट से उसे दो-तीन व्यक्ति कार द्वारा लगभग 20 किलोमीटर दूर एक मकान में ले गए। जहां पहले से तीन युवक बंधक बनाकर रखे हुए थे। इस मकान में लाते ही उसे भी बंधक बना लिया गया। उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई। व्हाट्सएप कॉल द्वारा सिमरन रंधावा से बात कराई गई। सिमरन ने आगे कनाडा जाने के लिए और रुपयों की मांग की। तब उसके परिवार वालों ने सिमरन के कहे अनुसार उसे काफी रुपए दिए।
सिमरन और उसका तथाकथित बैरिस्टर चाचा उसके परिवार वालों को फोन पर लगातार विश्वास दिलाते रहे कि दिलाते रहे की अजीतसिंह कनाडा पहुंच गया है। उसे वर्क वीजा के आधार पर उसे काम भी मिल गया है। सिमरन ने उसके परिवार वालों से लाखों रुपए ऐंठने के बाद अजीत को कंबोडिया से मुक्त किया। बाद में वह वह 25 जुलाई 2018 को कोलकाता पहुंचा। वहां से ट्रेन द्वारा बीकानेर होते अपने घर आया।
अजीतसिंह को बंधक बनाकर इतना डराया धमकाया गया कि अपने गांव आने के बाद ही वह कई दिनों तक डरा सहमा रहा। उसे इस सदमे से निकलने में काफी वक्त लगा। बाद में हौंसला जुटाकर पुलिस के पास पहुंचा।
सिमरन के पकड़े जाने के बाद बड़े गिरोह का पर्दाफाश होने की संभावना है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image