Friday, Mar 29 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर सीमा पर ऑपरेशन एलर्ट शुरु

जैसलमेर, 07 अगस्त (वार्ता) 15 अगस्त को स्वतत्रंता दिवस के अवसर पर खुफिया एजेन्सियों को मिल रहे आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर अवांछनीय गतिविधियों से निपटने के लिये सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा राजस्थान, गुजरात, पंजाब और जम्मू कश्मीर सीमा पर बुधवार से वृहद एक्सरसाईज ऑपरेशन एलर्ट शुरू किया है।
बल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह एक्सरसाईज 21 अगस्त तक चलेगी, इसमें पूरी सीमा को सील करते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी गयी है। इसके साथ ही राजस्थान के सीमावर्ती जिलो में 15 अगस्त को देखते हुए चौकसी बढ़ाने के साथ ही आने जाने वालो पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि जैसलमेर में 15 अगस्त एवं रामदेवरा मेले को देखते हुए पुलिस ने भी पूरे सीमा क्षेत्र में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए नाकाबंदी शुरु कर दी है। होटलों धर्मशालाओं और गेस्ट हाउस में गहन जांच जा रही है। सदिग्ध तत्वों पर नजर रखी जा रही है।
राजस्थान फ्रन्ट्रीयर के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर समूची पश्चिम सीमा जिसमें राजस्थान, गुजरात, जम्मू कश्मीर की सीमा आती है, पर सात अगस्त से बी.एस.एफ द्वारा ऑपरेशन एलर्ट एक्सरसाईज की शुरूआत की गई है। इसके तहत समूची सीमा को सील किया जा रहा है तथा सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करते हुए गश्त बढ़ायी जा रही है। वाहनों, ऊंटों और पैदल गश्त बढ़ा दी गई है। बी.एस.एफ की सारी शाखाओं के अधिकारी एवं जवान सीमा पर पहुंचकर ऑपरेशन एलर्ट एक्सरसाईज में हिस्सा ले रहे हैं। सीमा पार की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने हुवे अवांछनीय तत्वों को कड़ाई से निपटने के दिशा निर्देश दिये गये है।
बी.एस.एफ राजस्थान फ्रन्ट्रीयर के उपमहानिरीक्षक एम.एस.राठौड़ ने बताया कि खासकर गंगानगर सहित राजस्थान के कई संवेदनशील स्थानों पर चौकसी बढ़ाई गई हैं। सीमा पार से किसी भी अवांछनीय गतिविधियों को कड़ाई से निपटने के आदेश दिये हैं इसके अलावा पुलिस के साथ मिलकर पिछले सीमाई इलाकों में संयुक्त गश्त की जा रही है। दिन में तीन बार जांच की जा रही हैं। रेत में चलने वाले स्कूटर के साथ साथ अन्य कई तकनीकी उपकरणों से सीमा पर गतिविधियों की निगरानी की जा रही है।
भाटिया सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image