Friday, Apr 26 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आठ मित्र देशों की स्काउट प्रतियोगिता शुरु

जैसलमेर, 07 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान की सीमा से सटे जैसलमेर में रुस, चीन, भारत सहित आठ मित्र देशों की पांचवीं अंतरराष्ट्रीय सेना मास्टर स्काऊट प्रतियोगिता आज रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरु हुई।
भारत में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। दक्षिणी कमान की ओर से कोणार्क कोर प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। यह प्रतियोगिता जैसलमेर और इसके आसपास के क्षेत्रों में छह अगस्त से 14 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। पिछली सेना स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता नोवोसिबिर्स्क, रूस में आयोजित की गई थी। रूसी टीम पिछले प्रतियोगिता की विजेता थी। सेना स्काउट मास्टर की सात देशों की टीमे आर्मेनिया, बेलारूस, चीन, कजाकिस्तान, रूस, उज्बेकिस्तान और सूडान, भारत के अलावा प्रतिष्ठित आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं।
इस प्रतियोगिता का विधिवत समापन 16 अगस्त को होगा जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एवं थलसेना अध्यक्ष बिपिन रावत सहित अन्य सैन्याधिकारियों के शामिल होने की संभावना है।
भाटिया सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image