Friday, Mar 29 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारतीय क्षेत्र में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा

श्रीगंगानगर 08 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में पाकिस्तान सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले के जैतसर थाना क्षेत्र में आज एक पाकिस्तानी गुब्बारा बरामद किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जैतसर थाना क्षेत्र के गांव रघुनाथपुरा में एक किसान जब खेत में काम कर रहा था तो उसे यह गुब्बारा दिखाई दिया। इस गुब्बारे पर अंग्रेजी एवं उर्दू में पंक्तियां लिखी हुई हैं। उस पर मोहम्मद अली जिन्ना का चित्र भी है। किसान द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस तथा इंटेलिजेंस एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने गुब्बारा की जांच की।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गुब्बारे पर अंग्रेजी में ‘दिल से पाकिस्तान’ लिखा है, वहींं उर्दू में पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त की तारीख का उल्लेख करते हुए कुछ लिखा है। प्रथम दृष्टया इंटेलिजेंस एजेंसियों के अधिकारियों का कहना है कि यह गुब्बारा पाकिस्तान में आगामी 14 अगस्त को आजादी दिवस से पहले किसी कार्यक्रम में उड़ाया गया होगा। हवा से उड़कर यह गुब्बारा भारतीय क्षेत्र में आ गया। इसे लेकर फिलहाल कोई संदेह व्यक्त नहीं किया जा रहा। श्रीगंगानगर जिले में इस तरह के बारे गुब्बारे अक्सर मिलते रहते हैं।
सेठी सुनील
वार्ता
image