Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चरवाहा का अपहरण कर भेड़ बकरियां लूटने वाला गिरोह गिरफ्तार

श्रीगंगानगर,10 अगस्त (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर शहर में एक चरवाहे का अपहरण कर भेड़ बकरियां लूटने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
सदर थाना पुलिस ने आज बताया कि गिरोह का सरगना शातिर चोर दशरथ नायक है। निकटवर्ती गांव टेलेवाला निवासी दशरथ नायक (32) और उसके साथ गिरोह में शामिल जितेंद्र सिंह उर्फ जीता (35), चांदराम (42) और अंग्रेज सिंह (37) निवासी चक 7-ए पदमपुर बाईपास रोड को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस के अनुसार अपहरण और लूट की घटना गत 15 जुलाई की दोपहर को श्रीगंगानगर में सूरतगढ़-पदमपुर बाईपास पर शोभासिंह वाली ढाणी के पास हुई थी। चक 7-ए निवासी चरवाहा पप्पा सिंह रोजाना की तरह सुबह भेड़ बकरियां चराने के लिए घर से निकला था। पप्पासिंह के पास लगभग 200 भेड़ बकरियां अपनी है। कुछ और चरवाहों ने भी अपनी भेड़ बकरियां उसे चराने के लिए दे रखी हैं।।
दोपहर लगभग बारह बजे शोभासिंहवाली ढाणी के पास एक खाली खेत में भेड़ बकरियों को चरने के लिए छोड़कर पप्पासिंह एक पेड़ के नीचे आराम कर रहा था। इसी दौरान एक पिकअप वाहन में चार नकाबपोश युवक आए। पानी पीने के बहाने उससे बातचीत करते हुए अचानक ही उसे दबोच कर गाड़ी में डाल लिया। नकाबपोश युवक पप्पा सिंह को पदमपुर से आगे सांवतसर के पास ले गए। वहां उसे छोड़कर भाग गए। बाद में पप्पा सिंह बस द्वारा वापस श्रीगंगानगर आया।
उसने शोभासिंह वाली ढाणी के पास जाकर देखा तो उसके रेवड में से 50 भेड़ बकरियां गायब थी। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी। शनिवार को पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह के चारों युवकों को गिरफ्तार कर इस प्रकरण में अब डकैती की धारा भी जोड़ दी गई है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में 50 भेड़ बकरियां नहीं बल्कि 29 भेड़ बकरियां लूटी गई थी।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image