Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लालच में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य ने गंवाये 71 लाख रुपये

अलवर, 10 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य को एक विदेशी महिला द्वारा एक अरब रुपये का लालच देकर 71 लाख रुपये ठगने का मामला प्रकाश मे आया है।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि प्रधानाचार्य सत्यव्रत शर्मा निवासी 170 स्कीम नंबर 8 ने अरावली बिहार पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया कि 25 जुलाई को लुविस टरायो नामक एक विदेशी महिला से उनकी फेसबुक पर पहचान हुई। कुछ दिनों की बातचीत के बाद उक्त महिला ने उनके करीब 12 वर्ष पुराने परिचित राशिद का नाम जान लिया और उन्हें झांसा दिया कि राशिद की लीबिया के त्रिपोली में एक आतंकवादी ने गोली मार कर हत्या कर दी है। राशिद के बैंक खाते में 44 लाख डॉलर हैं जो भारतीय मुद्रा में एक अरब, दो करोड़ तीन लाख रुपये हैं, जिसकी वसीयत वह उनके नाम से कर गया है।
पुलिस ने बताया कि उक्त महिला ने उक्त रकम पाने के लिये विभिन्न तरह के झांसे देते हुए 10 दिन में श्री शर्मा से 71 लाख रुपये अलग अलग खातों में जमा करा लिये। बाद में जब उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ तब तक वह अपनी जिंदगीभर की जमापूंजी गंवा चुके थे। पुलिस ने बताया कि श्री शर्मा के बताये खातों की जांच कराई जा रही है।
जैन सुनील
वार्ता
image