Friday, Apr 19 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीदों को श्रद्धांजलि देने कावड़ यात्रा निकाली

जयपुर, 11 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में पूर्व सैनिकों ने जयपुर ‘पुलवामा’ में शहीद हुए 42 सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिये जयपुर के गलता मन्दिर से अमर जवान ज्योति तक पहली कावड़ यात्रा निकाली गई।
राज्य के पांच पूर्व सैनिकों ने कावड़ यात्रा का मार्गदर्शन किया। पूर्व सैनिक राज किशोर ने बताया कि इस कावड़ यात्रा का मुख्य उद्देश्य देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देना है। इस कावड़ यात्रा के माध्यम से राज्य के इन जवानों ने बाबा भोलेनाथ एवं सरकार से प्रार्थना की है कि भारतीय सेना की तरह सभी अर्द्धसैनिक बलों (सीआरपीएफ) के 42 जवानों को शहीद का दर्जा मिले। इन जवानों के साथ ही देश के लिए शहीद हुए 31 हजार 895 अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जावें।
इस अवसर पर राज्य के पूर्व सैनिकों राजकिशोर, मान प्रजापत, विजेन्द्र, खेम सिंह, अरविन्द के साथ-साथ नरेश हिन्दुस्तानी, शेर सिंह, राहुल आदि ने जयपुर स्थित गलता मन्दिर से कावड़ यात्रा शुरू करके अमर जवान ज्योति पहुँचकर देश के लिए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इन पूर्व सैनिकों ने गलता मन्दिर से कावड़ के रूप में लाये जल का विसर्जन अमर जवान ज्योति पर स्थित शिव मन्दिर में किया।
सुनील
वार्ता
image