Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में रत्तिराम की आत्महत्या के बाद मामला गर्माया

अलवर, 16 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी के समीप मॉब लीचिंग का शिकार हुए हरीश जाटव के पिता द्वारा रक्षा बंधन के दिन जहर खाकर आत्महत्यास करने के बाद यह मामला गर्मा गया है।
मृतक के परिजनों सहित सैंकड़ों लोग सुबह से थाने के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद अलवर से पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर मौके पर पहुंचे, लेकिन उनसे वार्ता विफल हो गई। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है जिसके चलते अलवर शहर विधायक संजय शर्मा, विधायक रामलाल वर्मा सहित विधायक काली चरण सर्राफ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इन भाजपा नेताओं की तीन सदस्यीय समिति ने इस मामले में प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
उधर टपूकड़ा स्थित राजकीय अस्पताल में चल रहे विरोध प्रदर्शन और धरने के बाद प्रशासन से वार्ता विफल हो गई है। इसके बाद मृतक रत्तिराम जाटव के परिजनों ने न्याय नहीं मिलने पर थाने के बाहर परिवार के सभी सदस्यों द्वारा सामूहिक आत्मदाह करने की धमकी दी है। रत्तीराम जाटव के बेटे हरीश जाटव की भीड़ हिंसा द्वारा की गई पिटाई से मौत हो चुकी है। उसके हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने एवं पुलिस की कार्यशैली से परेशान होकर मृतक हरीश के पिता रत्तीराम ने कल शाम जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव को पुलिस ने अलवर के राजीव गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया लेकिन परिजनों के कहने पर बीती रात ही मृतक के शव को टपूकड़ा ले गये जिसके बाद परिजनों ने शव लेने से इन्कार कर दिया। अस्पताल परिसर में सैंकड़ों लोग पहुंच गये हैं।
हरीश के पिता द्वारा आत्महत्या करने के बाद स्थिति बिगड़ गई है। उसके परिजन हरीश जाटव की पत्नी रेखा को सरकारी नौकरी, भिवाड़ी के एएसपी नाजिम अली और डीएसपी देवेंद्र को निलंबित करके हटाने, हरीश के हत्यारों की गिरफ्तारी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा की मांग कर रहे हैं। उधर मॉब लीचिंग में मारे गए हरीश की पत्नी रेखा ने कहा धमकी दी है कि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह चार बच्चियों ओर गर्भ में पल रहे शिशु के साथ वह थाने के सामने आत्महत्या कर लेगी।
मौके पर पुलिस अधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पूर्व विधायक मामन सिंह भी मौके पर हैं। उनके परिजनों को समझाने के प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन मृतक के समाज एवं परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो अलवर - दिल्ली राजमार्ग अवरुद्ध किया जाएगा।
मृतक रत्तिराम के पुत्र दिनेश ने बताया कि उसके भाई की हत्या के आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि रत्तिराम आत्महत्या के बाद आंदोलन कर रहे लोगों से सकारात्मक माहौल में बात की गई और उनके द्वारा निष्पक्ष जांच, आरोपियों की गिरफ्तारी, हरीश जाटव की पत्नी को सरकारी नौकरी, दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई और मुआवजा देने की मांग की थी। उनकी मांगों को सरकार के पास भिजवा दिया है। सरकार से निर्देश के बाद आगे प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की जाएगी। जिला कलेक्टर ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।
जैन सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image