Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गेंहू हड़पने के मामले का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

श्रीगंगानगर,19 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में भारतीय खाद्य निगम के गेंहू हड़पने के एक मामले का खुलासा हुआ है और इसमें अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
गेंहू से भरे ट्रक को जानबूझकर आग लगाकर इसे एक हादसा दिखाने का प्रयास किया गया। पुलिस ने पूरे मामले की गहनता से तफ्तीश करते हुए अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर गेंहू के 500 से अधिक कट्टे बरामद कर लिए गए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ टाउन-रावतसर मेगा हाईवे पर शेरगढ़ पुलिस चौकी के नजदीक 27-28 जून की रात को सड़क किनारे खड़े एक ट्रक को लोगों ने जलते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर शेरगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी लालचंद वर्मा ने जाकर जांच पड़ताल की। पुलिस को ट्रक के आस पास कोई भी नहीं मिला।
पुलिस को पहली नजर में ही यह मामला संदिग्ध नजर आया। बाद में किसी बलविंदर सिंह नामक व्यक्ति ने इस ट्रक के जल जाने के बारे में हनुमानगढ़ टाउन थाना पुलिस से संपर्क किया। हनुमानगढ़ टाउन पुलिस ट्रक में आग लग जाने के कारणों की जांच कर रही थी कि हनुमानगढ़ जिले के संगरिया थाना में 12 जुलाई को प्रमोद अरोड़ा निवासी सिद्धूनगरी, अबोहर जिला फाजिल्का (पंजाब) ने रिपोर्ट दर्ज कराकर कुछ व्यक्तियों पर उसके द्वारा ट्रक में लोड कराए गए गेहूं को षडयंत्रपूर्वक हड़प करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया। प्रमोद कुमार निगम का गेंहू परिवहन करने का ठेका लेने वाली कंपनी का कारिंदा है।
इस मामले की जांच कर रहे एएसआई हरबंस लाल ने आज खुलासा करते हुए बताया कि लाखों रुपए मूल्य के इस गेंहू को कुछ लोगों ने हड़प करने का षड्यंत्र रचा था। श्रीगंगानगर जिले में सादुलशहर कस्बे में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक अशोक कुमार सहित अनेक व्यक्तियों पर यह षड्यंत्र रचने का आरोप परिवादी प्रमोद अरोड़ा के दर्ज कराये मुकदमे में लगाया गया।
रामजी ट्रांसपोर्ट कंपनी सादुल शहर से आये ट्रक में 660 कट्टे गेहूं संगरिया के समीप फतेहनगर से उदयपुर के लिए रवाना किया था। प्रत्येक कट्टे में 50 किलो गेहूं था। यह गेहूं 48 घंटे में गंतव्य स्थान पर पहुंचने थे लेकिन नहीं पहुंचा। उसने 29 जून के अखबारों में खबर पढ़ी कि शेरगढ़ के पास ट्रक जल गया।मौके पर जाकर देखने पर ट्रक में 50-60 कट्टे गेहूं ही जला हुआ था जबिक शेष गायब थे।
पुलिस ने बताया कि ट्रक का फर्जी ड्राइवर बने फिरोज खान निवासी कीकरवाली और ट्रक के चालक बलविंदरसिंह निवासी पन्नीवाला थाना सरवर खुइयां, अबोहर (पंजाब) को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ के पश्चात इस षडयंत्र में शामिल विनोद निवासी पक्का सारण, हनुमानगढ़ सदर कुजरत अली निवासी निवासी के कीकरवाली थाना संगरिया को गिरफ्तार किया गया। जांच अधिकारी ने बताया कि इनकी निशानदेही पर गेंहू के 310 कट्टे बरामद किए गए। इसके बाद इस षडयंत्र में शामिल होने के आरोप में शेखर निवासी नुकेरां और सुनील निवासी अमरपुरा जालूखाट थाना संगरिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस के अनुसार इस मामले में अब तक गेंहू के 538 कट्टे बरामद किए जा चुके हैं। इस मामले में ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक अशोक की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image