Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बहरोड़ के तत्कालीन थानाधिकारी का वीडियो चर्चा में

अलवर 23 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर के बहरोड़ के तत्कालीन थानाधिकारी रमेश सिनसिनवार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा बना हुआ है जिसमें वह दलित परिवार के मामले में उन्हें परेशान करने की बात कबूलते हुए माफी मांग रहे है।
पहलू खान मामले में एडीजे कोर्ट की अदालत ने पहलू खां मामले में श्री सिनसिनवार की कार्यशैली और जांच प्रक्रिया पर मजिस्ट्रेट ने सवाल उठाए थे। अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है जिसमें श्री सिनसिनवार ने बहरोड़ के दहमी गांव में दलितों के साथ पुलिस द्वारा की गई बर्बरता के मामले में दलित समाज के लोगो से पंचायत कर माफी मांगी है।
पहलू खां मामले के जांच अधिकारी रहे श्री सिनसिनवार वीडियों में बहरोड़ के दहमी गांव निवासी दलित परिवार पर पुलिस की ओर से दर्ज केस को लेकर माफी मांगते हुए नजर आ रहे हैं। यह भी कह रहे हैं कि दलित परिवार से ज्यादती की गई। इसमें मेरी एवं पुलिस की गलती रही। वीडियो उनके रिटायरमेंट से पांच दिन पहले गत 27 जून का बताया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि सिनसिनवार दलित परिवार की ओर से दर्ज केस में समझौते के लिए बाबा गरीबनाथ आश्रम में मिले थे। यहां समाज के लोगों की मध्यस्थता में बैठक हुई। इसमें उन्होंने रिटायरमेंट के दौरान पेंशन एवं ग्रेच्युटी रुकने की आशंका जताते हुए माफी मांगी।
गौरतलब है 21 मई 2017 को दहमी गांव में एक निर्माणाधीन मकान का दरवाजा निकालने को लेकर दलित परिवार का पड़ोस के लोगों से विवाद हो गया। दलित परिवार के शिव मेघवाल, ईश्वर, टिंकू, कैलाश, सुरेन्द्र, सत्या, सुषमा व गंगादेवी शिकायत लेकर थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनको ही गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ पुलिस से अभद्रता एवं थाने में तोड़फोड़ सहित राजकार्य में बाधा के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया। सिनसिनवार इसी केस को खत्म कराने समाज के बीच पहुंचे थे।
जैन जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image