Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अतिक्रमण हटा रहे दस्ते पर पथराव, एक की मौत

नागौर 25 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के ताऊसर गांव में आज अतिक्रमण हटाने गये दस्ते पर पथराव करने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा कार्रवाई का विरोध करने एवं मृतक के परिजनों एवं समर्थकों के हंगामा करने से तनाव व्याप्त हो गया।
पुलिस के अनुसार प्रशासन एवं पुलिस ने सुबह ताऊसर गांव की बंजारों की ढाणियों में उच्च न्यायालय के आदेशों की पालना में चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाना शुरु किया कि बंजारा समाज के लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया और अतिक्रमण हटा रहे दस्ते एवं पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया। इसमें जेसीबी चालक फारुख खान गंभीर रूप से घायल हो गया। चालक को शीघ्र नागौर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पुलिस को मौके पर भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पडा। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाने का काम जारी रखा लेकिन जेसीबी चालक ने अस्तपाल में दम तोड़ दिया। इसके बाद उसके परिजन एवं समर्थक अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गये और नागौर-बीकानेर हाई वे पर जाम लगा दिया। पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर रास्ता खुलवाया। दोनों जगहों पर तनाव की स्थिति के मद्देनजर मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग और मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी भी ताउसर गांव पहुंचे। दोनों विधायकों ने प्रशासन की कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा है कि गरीबों के घर उजाड़े जा रहे है जबकि इससे पहले इनके पुनर्वास की व्यवस्था की जानी चाहिए थी। उन्होंने जिनके मकान टूटे है उनको मुआवजा देने की मांग भी की।
उधर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी इस र्कारवाई को गलत बताते हुए कहा है कि लोगों को बेघर करने से पहले उनका पुनर्वास किया जाना चाहिए था।
जोरा
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image