Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दही हांडी फोड़ते हादसा, मासूम छह व्यक्ति घायल

श्रीगंगानगर, 25 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर शहर में कल रात जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष में दही हांडी फोड़ने की प्रतियोगिता के दौरान हादसा हो जाने से एक वर्ष की मासूम बच्ची सहित छह व्यक्ति घायल हो गए।
सूत्रों के अनुसार शहर के पुरानी आबादी में शांति निकेतन हरिराम मंदिर कुटिया के पास यह हादसा रात लगभग 11 बजे हुआ, जब हांडी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की जा रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक ग्रुप के बालक एवं किशोर प्रतियोगिता में भाग लेते हुए पिरामिड बनाकर दहीहांडी को फोड़ने जा रहे थे। दहीहांडी को मंदिर की छत पर लगी रेलिंग से लगाई रस्सी से बंधा हुआ था। रस्सी का दूसरा सिरा सामने के मकान के चौबारे की दीवार के साथ बांध रखा था। पिरामिड बनाकर एक किशोर जब सबसे ऊपर चढ़कर हांडी फोड़ने लगा,तभी नीचे खड़े बालकों एवं किशोरों का संतुलन बिगड़ गया। हांडी फोड़ रहे किशोर ने नीचे गिरने से बचने के लिए रस्सी को पकड़ लिया, जिससे रस्सी टूट गई। हांडी फोड़ रहा किशोर रस्सी के साथ लटक गया और नीचे गिर गया जिससे वह घायल हो गया।
दूसरी तरफ रस्सी टूटने से सामने के मकान की दीवार की ईटें निकल गई। नीचे चार दीवारी में खड़े लोगों पर ईंटे गिरने से वह घायल हो गए। इनमें एक वर्ष की बच्ची मुस्कान भी शामिल है, जिसके सिर में ईंट लगी। इस हादसे में दीपक, रजनी और बीरबल सहित अन्य को चोटें आयी हैं। हादसे में एक व्यक्ति के पैर में फ्रैक्चर हो गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

28 Mar 2024 | 6:35 PM

जोधपुर 28 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितीन अग्रवाल तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बल के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे।

see more..
image