Friday, Mar 29 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शिक्षक संघ की डोटासरा के साथ द्विपक्षीय वार्ता सम्पन्न

जयपुर 25 अगस्त (वार्ता) राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) की आज शिक्षा राज्यमंत्री गोविंदसिंह डोटासरा के साथ द्विपक्षीय वार्ता सम्पन्न हुई।
द्विपक्षीय वार्ता में शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव नथमल डीडेल, निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ओ.पी. कसेरा, लेखाधिकारी ग्रूप -2 की समिति के साथ राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के गिरीश कुमार शर्मा, सभाध्यक्ष शैतानसिंह गुर्जर, प्रदेश मुख्य महामंत्री अभिुमन्यु सिंह भदौरिया, कोषाध्यक्ष बेगराज खोत उपस्थित थे।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया कि वार्ता में पैराटीचर्स को स्थाई करना, अंतर मण्डल जिला स्थानान्तरण पर वरिष्ठता का विलोपन नहीं करना, प्रत्येक माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अंग्रेजी एवं हिन्दी के व्याख्याताओं को नियुक्त करना, सेवारत शिक्षकों के एक वर्षीय बी.एड करना, प्रत्येक उच्च माध्यमिक, माध्यमिक विद्यालयों में हैड टीचर लगाकर पातेय वेतन पर नियुक्त प्रधानाध्यापकों को नियुक्ति तिथि से डी.पी.सी का लाभ देने संबंधी मांग की गयी।
उन्होंने बताया कि वार्ता के दौरान इसके अलावा कृषि विज्ञान और चित्रकला के व्याख्याताओं को पदोन्नति प्रदान करना, 1988 से पूर्व नियुक्त पंचायती समिति शिक्षको को नियुक्ति तिथि से वेतनमान देना, सातवां वेतन केन्द्र के अनुरूप जनवरी 2016 से लागू करना, प्रयोगशाला सहायकों से बने शिक्षकों को शिक्षक की भांति ए.सी.पी देना , प्रतिबंधित जिले एवं टी.एस.पी एरिया से प्रतिवर्ष उपलब्ध रिक्त स्थानों के आधार पर गृह जिलों में स्थानान्तरण करना आदि संबंधित मांगों पर संगठन सीधी वार्ता हुई।
श्री डोटासरा ने संघ का पक्ष शालीनता से सुना एवं संगठन को पुनः विस्तृत चर्चा के लिए निदेशालय में आने का निमंत्रण भी दिया।
रामसिंह
वार्ता
image