Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विहिप की रैली पर कथित पथराव के बाद तनाव

जयपुर 25 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी में आज समुदाय विशेष के लोगों द्वारा विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की रैली पर कथित रूप से पथराव करने के बाद तनाव पैदा हो गया।
सूत्रों के अनुसार विहिप के स्थापना दिवस पर निकाली गयी वाहन रैली के दौरान एक धार्मिक स्थल के आस पास पथराव एवं कुछ वाहनों में तोडफोड करने की घटना के बाद दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। स्थिति बिगडती देखकर जिला प्रशासन ने आसपास से पुलिस थानों के अलावा करौली एवं हिंडौन से भी पुलिस जाप्ते को गंगापुरसिटी बुला लिया गया है। शहर में तनाव के हालात को देखते व्यापारियों ने भी बाजार बंद कर दिए है।
इस बीच पथराव के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित हिंदूवादी संगठनों के लोग फव्वारा चौक पर धरने पर बैठ गए है।
सूचना मिलने पर सवाई माधोपुर के जिला कलक्टर एस पी सिंह एवं जिला पुलिस अधिक्षक सुधीर चौधरी मौके पर पहुंचे। पुलिस जाब्ते को इलाके में अलग अलग तैनात कर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने अलग अलग दोनों समाज के प्रतिधिनियों से मामले को शांत करने के लिए समझाईश शुरु की है लेकिन एक पक्ष सिर्फ गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image