Tuesday, Mar 19 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को शहर से बाहर स्थानांतरित करने की मांग को लेकर भूख हडताल शुरू

अजमेर 26 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आबादी क्षेत्र में बसे ट्रांसपोर्ट कारोबार को शहर से बाहर स्थानांतरित करने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव एवं एडवोकेट राजेश टंडन आज से बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठ गए।
श्री टंडन ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर पड़ाव स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनियों को शहर से बाहर भेजने की मांग समय सीमा में की थी जिसकी अवधि पूरी होने पर सोमवार को वे अपनी घोषणा के अनुसार अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए। श्री टंडन का कहना है कि करीब बीस साल पहले नगर सुधार न्यास ने ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को दौराई स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में आरक्षित दर पर प्लॉट आवंटित कर पट्टे जारी कर दिए लेकिन प्रशासन की ढुलमुल नीति के चलते इतने वर्षों के बाद भी ट्रांसपोर्ट नगर में कारोबार स्थानांतरित नहीं हो सका।
दूसरी ओर पड़ाव क्षेत्र भीड़भाड़ वाला शहर के बीचोंबीच स्थित है। यहाँ ट्रकों के आने से यातायात अवरुद्ध, दुर्घटनाएं तथा जाम लगना आम बात है। इसके बावजूद प्रशासन कड़ाई के साथ ट्रांसपोर्ट कारोबारियों को स्थानांतरित करने में पहल नहीं कर रहा। लिहाजा वे अपनी घोषणा के अनुसार आज से कलेक्ट्रेट पर बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठ गए।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image