Friday, Mar 29 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में शांतिपूर्ण छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न

अजमेर 27 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गये।
अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के अलावा सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय, दयानंद महाविद्यालय, राजकीय विधि महाविद्यालय एवं श्रमजीवी महाविद्यालय में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुए।
इन पांचों शिक्षण संस्थानों में छात्रसंघ चुनाव में करीब पचास प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विद्यार्थियों को मतदान केंद्र पर परिचय पत्र देखने के बाद ही मतदान के लिए प्रवेश दिया गया। हालांकि मतदान का समय पूरा होने के आधा घंटे पहले आई मूसलाधार बरसात के कारण मतदाताओं को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ी।
सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के बाहर प्रत्याशियों के समर्थन में छात्रों ने थोड़ा हुड़दंग भी मचाया। पुलिस ने हुड़दंग मचा रहे छात्रों को खदेड़ दिया। इसी तरह जिले के पुष्कर, ब्यावर, नसीराबाद, किशनगढ़, केकड़ी एवं सरवाड़ में भी शांतिपूर्ण मतदान के समाचार है। अजमेर में सर्वाधिक मतदान महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में 66.04 प्रतिशत तथा सबसे कम मतदान किशनगढ़ के राजकीय महाविद्यालय में 39.38 प्रतिशत सामने आया है।
मतगणना 28 अगस्त को पूर्वाह्न ग्यारह बजे शुरू होगी और इसके बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि अजमेर के राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव तथा संयुक्त सचिव पद पर पहले ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गये है।
अनुराग जोरा
वार्ता
image