Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एटीएम से रुपए चोरी करने वाले गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर,28 अगस्त (वार्ता)। राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन कार्ड बनाकर बैंक खातों मैं सेंधमारी कर राशि निकालने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुये दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने आज यहां बताया कि जिले के भादरा थाना में गत 10 अगस्त को अब्दुल रशीद नामक व्यक्ति द्वारा दर्ज करवाए मुकदमे की तफ्तीश कर रही पुलिस टीम ने इस गिरोह को पकड़ा है। आरोपियों ने पीडित अब्दुल रशीद के बैंक एटीएम का क्लोन बनाकर 10 अगस्त को गोगामेडी में एक एटीएम से उसके खाते से 80 हजार रूपए निकल गए थे।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के हिसार जिले में हांसी कस्बा में वार्ड नंबर दो निवासी भूपेन्द्र उूर्फ उपेंद्र (24) और नारनौल तहसील क्षेत्र के पेटवाड के रहने वाले संदीप सांसी (36) के रूप में हुई है। आरोपियों ने पुलिस पुछताछ में बताया कि इस गिरोह में और भी कई लोग शामिल है। इस गिरोह ने राजस्थान, पंजाब,दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में एटीएम क्लोनिंग से सैकड़ों वारदातें कर लाखों रुपए चोरी किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य इतने शातिर है कि मशीन से चंद मिनटों में ही क्लोन एटीएम कार्ड बना लेते हैं। गिरोह के सदस्य रात्रि 9:30 से 6:30 के बीच एटीएम से रुपए निकालने की वारदातें करते हैं।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image