Friday, Mar 29 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेते कनिष्ठ अभियंता गिरफ्तार

बाड़मेर, 30 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो ने बाड़मेर जिले के बालोतरा में राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मण्डल में कनिष्ठ अभियंता को आज पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो की बाड़मेर चौकी प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह भाटी ने बताया कि एक फर्म के संचालक भजनसिंह परिवार ने 28 अगस्त को शिकायत की कि पत्थर कटिंग फैक्ट्री के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिये उसने क्षेत्रीय कार्यालय, राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मण्डल बालोतरा में आवेदन किया था। उस सिलसिले में वह कनिष्ठ अभियंता बलजीत मीणा जिसके पास फिलहाल सहायक अभियंता का भी अतिरिक्त प्रभार है, से मिला तो उसने अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की और 10 हजार रुपये उसने उसी समय ले लिये और शेष राशि नहीं देने पर आवेदन निरस्त करने की धमकी दी।
उन्होंने बताया कि शिकायत का उसी दिन सत्यापन कराया गया तो उसमें मीणा के पांच हजार रुपये पर सहमत होने की पुष्टि हो गई। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए भाटी को पांच हजार रुपये देकर मीणा के कार्यालय भेजा जहां भाटी ने रुपये मीणा को दिये जिसे मीणा ने अपने मेज की दराज में रख लिये। उसी दौरान ब्यूरो के दल ने दबिश देकर मीणा को दबोंच लिया और रुपये बरामद कर लिये। ब्यूरो की कार्रवाई जारी है।
सुनील
वार्ता
image