Friday, Mar 29 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हर आर्थिक, सामाजिक समस्या का समाधान है गांधी दर्शन-गर्ग

चुरू 31 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सूचना एवं जनसंपर्क राज्य मंत्री डा. सुभाष गर्ग ने कहा है कि वर्तमान में विश्व जिन समस्याओं से जूझ रहा है, उनके बारे में गांधीजी ने बहुत पहले इन समस्याओं को महसूस कर समाधान कर दिया था जो आज भी बहुत प्रभावी एवं प्रासंगिक है।
चुरू जिले के प्रभारी मंत्री डा.गर्ग ने आज यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में सूचना केन्द्र में आयोजित प्रदर्शनी ‘मोहन से महात्मा’ के शुभारंभ के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि गांधी समय के साथ अधिक प्रासंगिक होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के समय देश की स्थितियां क्या रही होंगी, हम समझ सकते हैं। यह गांधी और नेहरू का ही दृष्टिकोण था कि आज देश बहुत मजबूत है तथा एक महाशक्ति के तौर पर हम विश्व में जाने जाते हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अंतिम छोर के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है और इस दिशा में व्यापक प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि राजस्थान स्वास्थ्य विश्वविद्यालय को चार-पांच गंभीर बीमारियों के लिए सुपर स्पेशलिटी सेंटर बनाए जाने पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है, जहां प्रत्येक व्यक्ति को इन बीमारियों का निःशुल्क इलाज मुहैया करवाया जाएगा।
उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे उल्लेखनीय कार्य एवं योजनाओं की जानकारी दी और लोगों से कहा कि वे पात्र एवं जरूरतमंद लोगों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाने में मदद करें।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image