Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


11 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित

बाड़मेर, 06 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में बाड़मेर जिले में निवासरत 11 पाकिसतान से विस्थापितों को शुक्रवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित किए।
राज्य सरकार की ओर से बाड़मेर जिले में निवासरत 15 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र जारी किए गए। इसमें से मौके पर उपस्थित 11 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता के नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इसमें चार महिलाएं एवं सात पुरूष शामिल थे।
कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में पाकिस्तान से विस्थापित निबराज सिंह, गुलाबसिंह, महेन्द्रसिंह, दौलतसिंह, गोरधनसिंह, फतेहसिंह, श्रीमती पारस बाई पत्नी हसपालसिंह, श्रीमती सरोज बाई पत्नी महेन्द्रसिंह, हमीरसिंह, महासिंह एवं पप्पू कंवर पुत्री हडवंतसिंह, रामकंवर बाई पुत्री नरबतसिंह को भारतीय नागरिकता के मूल नागरिकता प्रमाण पत्र वितरित किए।
इस दौरान जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्राप्त करने वालाें को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि भारतीय नागरिकता मिलने के बाद उन्हें पहली बार मतदान करने का अधिकार मिलेगा तथा भारत के नागरिक के सभी अधिकार मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय नागरिकता प्राप्त करने वाले सभी लोग आवश्यक रूप से मतदाता सूची में अपने नाम जुड़वाएं। इस दौरान जिला कलक्टर ने नागरिकता प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले निबराजसिंह गुलाबसिंह महेन्द्रसिंह दौलतसिंह आदि से भारत में निवास की अवधि व्यवसाय आदि के बारे में जानकारी ली। अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा ने भारतीय नागरिकता प्राप्त करने वाले लोगों से अपने निवास क्षेत्र के बीएलओ से सम्पर्क कर फार्म नंबर छह भरवाकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने को कहा।
भाटी सुनील
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image