Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बहरोड इलाके में माफियाओं का राज है-यादव

अलवर, 08 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड़ विधानसभा से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने जिले में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि बहरोड़ इलाके में भ्रष्ट अधिकारियों के कारण ही यहां माफियाओं का राज है, बिना पुलिस अधिकारियों के संरक्षण के अपराध बढ़ नहीं सकते।
श्री यादव ने आज पत्रकारों से कहा कि पुलिस अधिकारियों के संरक्षण के बिना बहरोड़ की घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता है। आमजन में भय का माहौल बन गया। इस घटना से छोटे बदमाशों का हौसला बढ़ेगा और बड़ी घटनाओं को अंजाम देंगे। जब तक बहरोड़ में माफिया खत्म नहीं होंगे तब तक बहरोड़ अशांत रहेगा। उन्होंने कहा कि अब तक फिल्मों में ही देखने को ऐसा देखने को मिलता था। ऐसा अपराध तो उत्तर प्रदेश -बिहार में भी नहीं होता है।
श्री यादव ने कहा कि ऐसी अपराधिक घटनाएं दूसरे छोटे अपराधियों को उकसाती हैं, जिससे वे बड़ा अपराध करने को प्रेरित होते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस पूरी तरीके से दोषी है और जो भी दोषी पुलिसकर्मी है उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई नहीं बल्कि उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए और अपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए।
उन्होंने सरकार से मांग की कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को निलंबित किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि बहरोड में एक दर्जन से अधिक माफिया हैं जिन्हें पुलिस संरक्षण प्राप्त हैं। कई गिरोह हैं जो एकदूसरे के खून केे प्यासे हैं। पिछले दो साल में ही गैंगवार का नतीजा है कि बहरोड में पार्षद त्रिलोक, चेयरमैन राकेश एवं जसराम गुर्जर की हत्या की गई थी।
जैन सुनील
वार्ता
image