Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में आठ तारीख का ताजिया मुख्य निजाम द्वार पर रखा गया

अजमेर, 08 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के वंशानुगत खादिम समुदाय की संस्था अंजुमन की ओर से आज मोहर्रम महीने की आठ तारीख को अंजुमन की ओर से बनवाया गया ताजिया दरगाह शरीफ के मुख्य निजाम गेट पर रखा गया जहाँ दोपहर बाद से हजारों की संख्या में अकीदतमंद जियारत करने में जुटे हुए है।
यह सिलसिला दरगाह शरीफ का आस्ताना बंद होने तक जारी रहेगा और उसके बाद देर रात ताजिए की सवारी शुरू होगी। ताजिए का जुलूस दरगाह के निजाम गेट से शुरू होगा जिसमें अकीदतमंद मरसिया पढ़ते हुए शामिल होंगे। जुलूस फूल गली चौराहे से लंगरखाना गली होते हुए छतरी गेट स्थित इमाम बारगाह पहुंचेगा जहां ताजिए को रख दिया जाएगा। इसी क्रम में देर शाम मुतवल्ली साहब की हवेली से करबला की सवारी का जुलूस भी निकलेगा जो लंगरखाना गली से छतरी गेट होता हुआ इमामबाड़ा पहुंचेगा जहाँ करबला की सवारी रखकर सलाम पेश किया जाएगा।
परंपरा के अनुसार कल मोहर्रम की नौ तारीख को छोटा हाईदौस खेला जाएगा।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image