Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मंदी के दौर से बेरोजगार युवा अपराध की ओर अग्रसर-सिंह

अलवर 11 सितंबर (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार पर उसकी नीतियों के कारण आर्थिक मंदी का दौर शुरू होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस कारण बेरोजगार युवा अपराध की ओर बढ़ रहा है।
श्री सिंह ने आज यहां पत्रकारो से एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण ही आज कई फैक्ट्रियां बंद हो गई, हजारों युवक बेरोजगार हो गए हैं। सरकार की जो नीतियां चल रही है उससे आर्थिक मंदी का दौर शुरू हुआ है और इससे अब बेरोजगार युवा अपराध की ओर बढ़ने लगा है। उन्होंने कहा कि उद्योग की हालत खराब होने के कारण ऐसे हालात पैदा हुए हैं, फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं।
एनसीआर इलाके में दर्जनों गैंगस्टर गिरोह के सवाल पर उन्होंने कहा कि गैंगस्टर को खत्म करने के लिए हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली पुलिस समन्वय स्थापित कर रहे हैं और मॉनिटरिंग की जा रही है और शीघ्र ही अपराधों का खात्मा होगा। उन्होंने स्वीकार किया कि पुलिस में नफरी कम है और बॉर्डर का इलाका होने के कारण बाहर के अपराधी यहां आकर शरण लेते हैं और अपराध करने के बाद अलवर में आ जाते हैं। अलवर की भौगोलिक स्थिति भी ऐसी है जो हरियाणा और दिल्ली से लगता हुआ इलाका है।
बहरोड की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग इसमें लिप्त थे, उनके खिलाफ सरकार ने कार्रवाई की है और राजस्थान और हरियाणा की पुलिस कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि अलवर में एसओजी का कार्यालय खोला जाएगा, क्योंकि अलवर में जिस तरीके का अपराध बढ़ रहा है वह चिंताजनक है।
जैन जोरा
वार्ता
image