Friday, Apr 19 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश शहीदों की शहादत को सदैव याद रखेगा-बाजौर

झुन्झुनू, 11 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजौर ने कहा है कि भारत मां के जिन लाड़लों ने हर परिस्थति का सामना करते हुए देश की रक्षा के लिए बलिदान दिया है, उनका एवं उनके आश्रितों का मान-सम्मान करना हम सभी का फर्ज बनता है।
श्री बाजौर आज झुंझुनू जिले की उदयपुरवाटी पंचायत समिति के भाटीवाड़ गांव में शहीद जगदीश प्रसाद स्वामी और खेतड़ी शहर में शहीद अजीत सिंह सोढ़ा की मूर्तियों का अनावरण करने के बाद वहां उपस्थित जन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहीद हमारे देश की धरोहर हैं। हमें शहीदों को देवताओं से भी बढ़कर मानना चाहिए तभी हमारा और देश का भला होगा और हर संकट का निवारण करने में शहीद से मनोती मांगने पर उसका लाभ भी मिलेगा।
उन्होंने कहा कि बारात जाने से पहले दुल्हा शहीद की मूर्ति पर नमन करें और जब बारात वापस आए तो दुल्हन को भी शहीद स्थल पर धोक लगवाएं। संकट की घड़ी में शहीद के नाम का नारियल रखें, फायदा अवश्य मिलेगा।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए सांसद नरेन्द्र कुमार खीचड़ ने कहा कि राज्य में जिन शहीदों की मूर्तियां प्रेम सिंह बाजौर अपने स्वयम के खर्चे से शहीदों के पैतृक गांव - शहर में लगवा रहे हैं, ऎसा कार्य ना तो आज तक किसी ने किया है और ना ही कोई करेगा। उन्होंने मूर्तियां लगवाकर शहीदों की याद को पुनः ताजा कर दिया है।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image