Monday, Oct 14 2019 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में 12 तालिबानी मारे गये
राज्य » राजस्थान


नहरी पानी चोरी करने पर किसानों के खिलाफ मामला दर्ज

श्रीगंगानगर, 12 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में किसानों द्वारा नहर को क्षतिग्रस्त करके पानी चोरी करने का मामला सामने आया है।
जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में चार किसानों को नामजद करते हुए कई अन्य किसानों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पानी चोरी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र में शिवपुर हैड और पंजावा पुल के नीचे गंगनहर की मेन फीडर से किसानों द्वारा पानी चोरी किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इस पर विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता प्यारेलाल ने कल देर शाम दलबल सहित आकस्मिक रूप से नहर का निरीक्षण किया। पुलिस ने बताया कि मेन फीडर की बुर्जी संख्या 392 और 394 के बीच कई स्थानों पर पानी चोरी करने के लिए किसानों ने पाईपें लगा रखी थींं। यह पाइप नहर की पटरी को खोदकर और डावल को तोड़कर लगाई थींं। इसके जरिए मेन फीडर से सीधे पानी खेतों में लिया जा रहा था।
सूत्रों ने बताया कि मौके का निरीक्षण करने के बाद कनिष्ठ अभियंता प्यारेलाल ने देर रात गुरप्रीतसिंह, प्रेमसिंह, बीकरसिंह और बग्गूसिंह आदि किसानों के खिलाफ नहर को क्षतिग्रस्त करके पानी चोरी करने का मुकदमा दर्ज करवाया।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
निजी स्वार्थों के चलते गंगा के सबसे मैली नदी होने का भ्रम फैलाया-शेखावत

निजी स्वार्थों के चलते गंगा के सबसे मैली नदी होने का भ्रम फैलाया-शेखावत

13 Oct 2019 | 10:01 PM

झुंझुनू, 13 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने कहा है कि कुछ लोगों ने अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के चलते देश में भ्रम फैलाया कि गंगा सबसे मैली नदी है, जबकि ऐसा नहीं है।

see more..
image