Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अर्द्धसैनिक बलों की साईकिल यात्रा सत्रह सितंबर को राजस्थान पहुंचेगी

जयपुर, 14 सितम्बर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के स्मृति दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की देखरेख में आयोजित अर्द्धसैनिकों बलों की साईकिल यात्रा सत्रह सितंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी।
गत सात सितंबर को गुजरात के पोरबंदर से शुरु हुई यह यात्रा दो अक्टूबर को नई दिल्ली पहुंचेगी और इस दौरान यह 17 सितम्बर को राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी। सत्रह सितम्बर को बाड़मेर जिले के फतेहगढ़ भादखर, 18 सितम्बर को जैसलमेर जिले के सनगढ, देवीकोट, जैसलमेर में 20 सितम्बर को भदरिया, लाठी, चन्दर, पोकरण में पहुचेगी। यात्रा 21 सितम्बर को जोधपुर जिले के रामदेवरा, फलौदी एवं हिंदालगोल, 22 सितम्बर को बीकानेर जिले के नोखरा, दियात्रा, बीकानेर, 23 सितम्बर को मध गजनेर कोदमदेशर, 25 सितम्बर को बीकानेर, रायसर, एवं मोरंगदेशल क्षेत्र में पहुंचेगी।
इसी तरह यात्रा 26 सितम्बर को श्रीडुगरगढ, रतनगढ़ एवं चूरू, 27 सितम्बर को झुन्झुनूं जिले के बिसाउ, झुन्झुनूं एवं 28 सितम्बर को बगड, चिड़ावा एवं सिंघाना, होते हुए हरियाणा के नारनोल पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा 29 सितम्बर को हरियाणा के रेवाड़ी के बाछोड़, काठुवास, एवं 30 सितम्बर को गुरूग्राम के धारूहेरा पहुंचेगी।
यात्रा का मुख्य उद्देश्य देशवासियों के मन में अहिंसा, स्वच्छता और नशा विरोधी दवाओं के दुरूपयोग का संदेश फैलाना है। साईकिल रैली यात्रा का समापन दो अक्टूबर को नई दिल्ली के राजघाट में होगा। यात्रा में केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों के 500 कार्मिक भाग ले रहे है।
जोरा
वार्ता
image