Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीआरपीफ राष्ट्र सुरक्षा की उम्मीदों पर खरा उतरा है-श्रीवास्तव

माउंट आबू 17 सितम्बर (वार्ता ) केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीफ) के विशेष महानिदेशक एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा है कि राष्ट्र सुरक्षा की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए सीआरपीएफ सजग प्रहरी के रूप में पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ सदैव अग्रणी रहा हैं।
श्री श्रीवास्तव आज माउंट आबू में आंतरिक सुरक्षा अकादमी परिसर में 16वें बैच के राजपत्रित अधिकारियो के दीक्षांत परेड कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंरिक सुरक्षा में कई प्रकार की चुनौतियों, समस्याओं का नीत नया समावेश होता जा रहा है, सुरक्षात्मक चुनौतियों से संघर्ष करने के लिए सशस्त्र बलों को एक नई भूमिका के लिए तैयार रहना होगा।
उन्होंने कहा कि देश के आंतरिक एवं बाहरी सुरक्षा को लेकर अशान्त एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में बल को विशेष सावधानी, सतर्कता बरतने की जरूरत है।
कार्यक्रम में अकादमी के निदेशक पुलिस महानिरीक्षक के एस भंडारी ने कहा कि प्रशिक्षुओं ने कठिनतम प्रशिक्षण का जो महत्वपूर्ण चरण पार किया है, उससे संतुष्ट न होकर वे स्वंय को सदैव प्रशिक्षु समझकर चलते रहें क्योंकि शिक्षा की कोई सीमा नहीं होती। कोई व्यक्ति स्वयं में सर्वगुण संपन्न नहीं हो सकता। इसीलिए वही व्यक्ति अपने क्षेत्र में कुशलतापूर्वक सफलता की सभी बुलन्दियों को पार कर पाता है, जो स्वंय को हर परिस्थिति मे जिज्ञासु की भूमिका में स्थापित करने का अभयस्त हो।
रामसिंह
वार्ता
image