Friday, Apr 26 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महात्मा गांधी के जयंती वर्ष पर संगोष्ठी का आयोजन

अजमेर 17 सितम्बर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में कल से दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा।
आयोजन समिति की निदेशक डा.सुनीता पचोरी ने आज यहां पत्रकारो को बताया कि ' गांधी-द इंटरनल ट्रुथ विषय पर आयोजित होने वाली संगोष्ठी में करीब 400 विद्वान अपने शोधपत्र प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि संगोष्ठी चार तकनीकी सत्रों में विशेषज्ञ गांधीजी के जीवन पर आधारित अपनी बात रखेंगे।
उन्होंने बताया कि इन विषयों में दैनिक जीवन में गांधी का दर्शन, गांधी के विचारों में सामाजिक, धार्मिक, दलित, महिला एवं युवा शक्ति, अहिंसा, सामाजिक समरसता, आर्थिक एवं राजनीतिक विचार, गांधी और स्वराज्य, गांधी का स्वदेशी आंदोलन, सामाजिक संरक्षण, संपत्ति का प्रबंधन, ग्रामीण विकास एवं औद्योगिकीकरण आदि विषयों के अध्ययन से जुड़े शोधपत्र प्रस्तुत किए जाएंगे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image