Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डेनमार्क जैसी बन जायेगी अजमेर डेयरी

अजमेर 19 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर डेयरी आने वाले दिनों में डेनमार्क जैसी डेयरी बन जाएगी जिसे देखने पूरे देश के दुग्ध उत्पादक यहाँ आएंगे।
डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने आज पत्रकारो से बातचीत में कहा 252 करोड़ रुपये के प्रस्तावित प्लांट की कीमत बढ़कर अब 340 करोड़ रुपये तक पहुंच रही है जिसमें विदेशी ब्रांड की अत्याधुनिक मशीनें स्थापित की जा रही है। अजमेर डेयरी विश्व की डेनमार्क डेयरी से किसी भी स्तर पर पीछे नहीं रहेगी।
उन्होने बताया कि प्लांट का लगभग सत्तर प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है और 30 मार्च अथवा अप्रैल 2020 के पहले हफ्ते में यहाँ उत्पादन शुरू हो जाएगा। चौधरी ने बताया कि प्लांट के उद्घाटन का प्रयास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से कराए जाने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि दुग्ध उत्पादकों को दीपावली तक 700 रुपए प्रति किलो फैट की दर से भुगतान किया जाएगा जबकि एक नवंबर से 705 रुपये प्रति किलो फैट की दर से भुगतान किया जाएगा जो कि देश में दुग्ध उत्पादकों को सर्वाधिक भुगतान होगा। उन्होंने बताया कि डेयरी संचालक मंडल की 130वीं बैठक में उक्त आशय का निर्णय ले लिया गया है। इस निर्णय के पीछे पशुपालकों पर पानी, भूसा, कुट्टी आदि खरीद पर महंगाई की मार से राहत दिलाना मुख्य कारण है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image