Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में अंत्योदय योजना में बत्तीस लाख परिवार अपात्र

चित्तौड़गढ़ 23 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने बताया है कि राज्य में अंत्योदय योजना में 32 लाख परिवार अपात्र पाये गये है।
श्री मीणा ने आज यहां प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव के साथ जन सुनवाई करने के बाद पत्रकारों को बताया कि विभाग ने ऐसे 32 लाख परिवारों को चिन्हित किया है जो अंत्योदय योजना में तो है लेकिन उन्होंने कभी गेंहू नहीं खरीदा है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में अंत्योदय योजना में 32 लाख एवं चित्त्तौड़गढ जिले में करीब नौ हजार ऐसे परिवार है जिन्होंने केवल भामाशाह योजना में स्वास्थ्य लाभ सुविधा लेने के लिए अपने नाम जुड़वा रखें है जबकि इन लोगों ने कभी भी सस्ते गेंहू नहीं खरीदे। ऐसे लोगों को अपात्र घोषित किया गया है और जल्द इनके योजना से नाम हटाए जाएंगे।
श्री मीणा ने राशन की दुकानों पर केरोसिन कोटा खत्म करने एवं उज्जवला योजना लाभान्वितों में जिनके पास अब सिलेंडर खरीदने के पैसे नहीं होने के सवाल पर कहा कि इनका वेरिफिकेशन कर समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग अब पैक उपभोक्ता वस्तुओं के भ्रामक विज्ञापनों पर सख्त कार्रवाई करते हुए वस्तु निर्माता कंपनी पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना करेगी।
इस अवसर पर श्री जाटव ने बताया कि जन सुनवाई में जिला स्तरीय समस्याओं के अलावा विकास कार्यों के मुद्दे सामने आए, जिनका समाधान किया जाएगा।
व्यास जोरा
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image