Friday, Apr 26 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मजदूर मुहैया कराने के नाम पर किसानों से लाखों रुपये की ठगी

श्रीगंगानगर, 23 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में किसानों को खेतों में खड़ी नरमा फसल को एकत्रित करने के लिये मजदूर मुहैया कराने का झांसा देकर एक गिरोह द्वारा कई किसानों से लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है।
पीड़ित किसानों ने बताया कि इस गिरोह में आधा दर्जन से अधिक व्यक्ति शामिल हैंं। गिरोह के सदस्यों ने नरमा की फसल एकत्रित करने के लिए किसानों को मजदूर मुहैया कराने का झांसा दिया और उनसे प्रति मजदूर एक हजार रुपये अग्रिम के तौर पर देने को कहा। मजदूरों की जरुरत को देखते हुए कई किसानों ने 100 और उससे अधिक मजदूर मुहैया कराने के लिये एक लाख से तीन लाख रुपये तक का अग्रिम भुगतान कर दिया। बाद में जब तय समय पर मजदूर नहीं आये तो उन्हें ठगे जाने का पता चला। इस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने उन्हें टरका दिया।
किसानों ने बताया कि ठगी के शिकार किसान संबंधित थानों की में जाकर गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। सूत्रों ने बताया कि श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में ठगी के शिकार हुए कई किसान बुधवार को जिला प्रशासन से गुहार लगाने श्रीगंगानगर आएंगे।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image