Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के निर्माण श्रमिक कल जयपुर में प्रदर्शन करेंगे

जयपुर, 24 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान निर्माण मजदूर यूनियन सीटू के आह्वान पर राज्य के निर्माण कार्य से जुड़े श्रमिक कल यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के समक्ष 21 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे।
सीटू के प्रदेश महामंत्री हरेन्द्र सिंह ने आज बताया कि प्रदर्शन के बाद श्रम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन में श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, सीकर, झुंझुनू, जयपुर, जोधपुर, कोटा, नागौर, भरतपुर, ईटावा, कोटा, टोंक, बीकानेर सहित अन्य सभी जिलों के श्रमिक शामिल होंगे।
श्री सिंह ने बताया कि उनकी प्रमुख मांगों में राज्य के कल्याण बोर्ड में आनलाईन के साथ आफलाईन कार्य सुनिश्चित करने, बोर्ड द्वारा दिसम्बर, 2018 से ऑन लाईन नम्बर जारी करने, निर्माण श्रमिकों को शीघ्र ही भविष्यनिधि एवं ईएसआई जैसी केन्द्रीय योजनाओं से जोड़ने, निर्माण श्रमिकों के बच्चों की पढ़ाई के लिए दी जाने वाली छात्रवृत्ति सहायता राशि पहली कक्षा से ही प्रदान करने, निर्माण श्रमिकों का पंजीयन चौखटियों एवं कार्यस्थल पर शिविर लगाकर करना शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि निर्माण श्रमिक 25 सितम्बर को सुबह 11 बजे मजदूर किसान भवन हटवाड़ा रोड जयपुर से जुलूस के रूप में रवाना होकर हटवाड़ा रोड़, एनबीसी के सामने से होते हुए श्रम कार्यालय पहुंचेंगे।
सुनील
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image