Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्री गुरुग्रंथ साहब की बेअदबी का मामला बच्चों की नादानी निकला

श्रीगंगानगर, 24 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के निकटवर्ती गांव साधुवाली में गुरुद्वारा साहिब में श्रीगुरुग्रंथ साहब के पावन स्वरूप की बेअदबी किए जाने का मामला बच्चों की नादानी का निकला है।
जवाहरनगर थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक ने आज देर रात बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए गठित की गई टीम ने आज दिन भर गुरुद्वारा और उसके आसपास के लोगों से पूछताछ की। आसपास लगे सीसीटी कैमरों की फुटेज की जांच की गयी। इसके बाद देर शाम को स्पष्ट हुआ कि यह मामला 6-7 वर्ष के चार बच्चों द्वारा नादानी में गुरुद्वारा साहब के सचखंड में आकर सामान को बिखेर देने का है। ये बच्चे कल शाम को गुरुद्वारा में आए और सचखंड दरबार हॉल में जाकर नादानी में सामान को इधर-उधर बिखेर गए। बच्चों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि खाने के लिए प्रसाद ढूंढ़ रहे थे।
उल्लेखनीय है कि कल शाम को इस गुरुद्वारा में जब कोई नहीं था, इसी दौरान श्री गुरुग्रंथ साहब के पावन स्वरूप को किसी ने गिरा दिया। इस घटना को लेकर सिख समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। देर रात गुरुद्वारा के पाठी गुरदयालसिंह की रिपोर्ट पर अज्ञात जनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। आज पुलिस की टीम सारा दिन इस मामले को सुलझाने में लगी रही। देर शाम को जाकर स्पष्ट हुआ कि गांव के चार बच्चों की नादानी से यह सब कुछ हुआ है। थाना प्रभारी ने बताया कि शाम को गुरुद्वारा के ग्रंथी एवं प्रबंधक समिति के सदस्यों गुरचरणसिंह, भोलासिंह, बलदेवसिंह, मनोहरसिंह और काला सिंह आदि को बच्चों की नादानी से अवगत करवाया गया। सूत्रों के अनुसार इन बच्चों की नादानी को देखते हुए इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने पर सहमति हुई है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image