Friday, Mar 29 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति को केंद्र सरकार ने नेस्तनाबूद कर दिया - परनामी

अलवर, 25 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजस्थान के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति अपना कर सत्ता पर काबिज होना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति को केंद्र सरकार ने नेस्तनाबूद कर दिया है।
श्री परनामी ने आज अलवर यहां पत्रकारों से कहा कि कश्मीर में धारा 370 कांग्रेस की थी जिसे केंद्र सरकार ने हटाकर कश्मीर का भारत में संपूर्ण विलय कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर पाकिस्तान की भाषा नहीं बोलती तो धारा 370 पहले ही हट जाती। 55 सालों से धारा 370 हटाने की मांग संसद उठती रही है, लेकिन कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के चलते कश्मीर से धारा नहीं हटाई गई।
श्री परनामी ने आरोप लगाया कि कश्मीर के लोगों का कांग्रेस ने शोषण किया केंद्र सरकार द्वारा भेजे जाने वाली राशि का दुरुपयोग होता रहा। कश्मीर दो ही परिवारों का वर्चस्व था जो केंद्र सरकार से कश्मीर के लिए राशि जाती थी उसका निचले पायदान तक उपयोग नहीं होता था, लेकिन अब देश की जनता जान चुकी है कि कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति ने इस देश को बर्बाद करने के अलावा कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर भी धारा 370 के पक्ष में नहीं थे। श्यामा प्रसाद मुखर्जी धारा 370 के खिलाफ थे, लेकिन कांग्रेस की हठधर्मिता से कश्मीर देश से अलग रहा। रखा गया। भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही कश्मीर में दो विधान दो संविधान का विरोध करती आई है।
श्री परनामी ने कहा कि देश के कानून कश्मीर में नहीं चलते थे। 166 कानून कश्मीर में नहीं चलते थे, लेकिन अब धारा 370 के हटने के बाद वहां सभी कानून लागू होंगे और राज्य का विकास होगा। वहां रोजगार के साधन बढ़ेंगे शिक्षा का सुदृढ़ीकरण होगा पर्यटक स्थलों का विकास किया जाएगा और हर क्षेत्र में कश्मीर का विकास होगा।
जैन सुनील
वार्ता
image